क्या Exness पर भरोसा किया जा सकता है? Exness घोटाले की रिपोर्ट की पुष्टि हुई

Exness प्रसिद्ध विदेशी मुद्रा एक्सचेंजों में से एक है और आज इसके ग्राहकों की संख्या सबसे अधिक है। हालाँकि ऐसे बहुत से खिलाड़ी भी हैं जो पूछ रहे हैं कि क्या Can Exness पर भरोसा किया जा सकता है। और यदि आप भी उपरोक्त समस्या के बारे में सोच रहे हैं, तो कृपया नीचे पूर्व प्रेमी ट्रेडिंग द्वारा साझा किए गए संक्षिप्त लेख का पालन करें।

Exness ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म का परिचय

Exness को दुनिया के अग्रणी विदेशी मुद्रा एक्सचेंजों में से एक माना जाता है। फिर भी, यह कितना प्रसिद्ध है, इसके बावजूद पूछताछ “ क्या Exness पर भरोसा किया जा सकता है? अभी भी बहुत से लोगों द्वारा पूछा जाता है, विशेष रूप से नए पूंजीपतियों द्वारा जो वास्तव में लंबे समय से बाजार में नहीं हैं। अनुभवी पूंजीपतियों के लिए, समाधान है ““ हाँ विदेशी मुद्रा निवेश के लिए केवल विशेषज्ञता और कौशल से कहीं अधिक की आवश्यकता होती है। आपके द्वारा खर्च करने के लिए चुनी गई ट्रेडिंग प्रणाली का खुलापन और विश्वास अतिरिक्त रूप से महत्वपूर्ण है। एक भरोसेमंद ट्रेडिंग फ्लोर आपको संतुष्टि और सीमित जोखिम के साथ निवेश करने में मदद करेगा। वहां से, पूंजीपति राजस्व को अनुकूलित करने के अवसरों से लाभ उठा सकते हैं। परिणामस्वरूप, Exness ब्रोकर रजिस्टर की प्रतिष्ठा के बारे में पता लगाना अत्यंत आवश्यक है।

क्या Exness पर भरोसा किया जा सकता है?

Exness के इतिहास और विश्वसनीयता से संबंधित जानकारी

Exness की स्थापना 2008 में सेंट पीटर्सबर्ग, रूस में हुई थी। इस फ्लोर का मुख्यालय साइप्रस में है। इसके अलावा, Exness साइप्रस फाइनेंशियल सर्विसेज पेमेंट (CySEC) के मार्गदर्शन में चलता है। वर्तमान में, Exness वास्तव में एक दशक से अधिक समय से स्थापित और उन्नत हुई है। वर्तमान में, Exness ने वास्तव में दुनिया भर के लाखों पूंजीपतियों का विश्वास जीत लिया है। अच्छी सेवा, उच्च गुणवत्ता, सुरक्षित व्यापार प्रणाली और संचालन में पारदर्शिता फ़्लोरिंग के लाभ हैं। अब तक, Exness 120 से अधिक देशों में मौजूद है। सामान्य दैनिक सौदे की मात्रा अरबों अमेरिकी डॉलर पर निर्भर करती है।

बड़ी व्यापारिक मात्रा के साथ, पूंजीपतियों के ऑर्डर तेजी से परिष्कृत होंगे। Exness में सुरक्षित होने या तरलता की अनुपस्थिति के खतरे असाधारण रूप से असामान्य हैं।

वैश्विक एफएक्स बाज़ार में Exness का स्थान

एक ठोस और उचित विकास पद्धति के लिए धन्यवाद, Exness ने तुरंत एक मजबूत प्लेसमेंट बनाया है। वर्तमान में, Exness न केवल विभिन्न व्यापारिक आइटम प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध है, बल्कि समर्थन सेवाओं की गुणवत्ता के लिए भी ग्राहकों द्वारा बहुत सराहना की जाती है। यह Exness की शक्तियों में से एक है। नए पूंजीपतियों के लिए संचालन में दक्ष न होना कोई नई बात नहीं है। इसी तरह, उन्हें संकेतकों और मूल्यांकन के संबंध में पर्याप्त इतिहास ज्ञान नहीं है। उसके बाद Exness सहायता समूह आगे आया और चिंता का उत्तर दिया ” क्या Exness पर भरोसा किया जा सकता है?”

” इसके अलावा, Exness की तेज़ और स्पष्ट भुगतान प्रणाली भी एक बहुत बड़ा लाभ है। बाज़ार में कुछ एक्सचेंज लंबी अवधि के लिए भुगतान का समर्थन करते हैं। इससे निवेशक कुछ हद तक परेशान हो जाते हैं जब वे जरूरत पड़ने पर तुरंत नकदी नहीं निकाल पाते हैं, इसलिए उनका मानना ​​है कि Exness एक घोटाला है।

Exness फ़्लोर की प्रतिष्ठा का पता लगाने का आधार

निर्वासन प्रमाणपत्र और कानून

सबसे पहले, Exness के ट्रैक रिकॉर्ड की पुष्टि करने के लिए, Exness के पास दुनिया भर की कई मौद्रिक निगरानी फर्मों से कई लाइसेंस हैं। इसमें विशेष रूप से शामिल हैं:

<उल>

  • साइप्रस वित्तीय समाधान मुआवजा (CySEC): Exness (Cy) लिमिटेड। यह परमिट Exness को यूरोपीय आर्थिक संघ (EU) और यूरोपीय आर्थिक स्थान (EEA) सेशेल्स वित्तीय प्राधिकरण (FSA) के भीतर चलने की अनुमति देता है: Exness (SC) लिमिटेड Exness सेशेल्स के FSA द्वारा मान्यता प्राप्त और प्रबंधित है।
  • सेंट विंसेंट अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय प्राधिकरण (एफएसए)। कुछ Exness ऑपरेशन अतिरिक्त रूप से FSA सेंट विंसेंट द्वारा लाइसेंस प्राप्त और नियंत्रित होते हैं।
  • लिंक द्वारा trading-fxbroker.com/hi/download-exness-apk वेबसाइट

    ये लाइसेंस Exness को दुनिया भर के मौद्रिक बाजारों में वैध रूप से चलने की क्षमता देते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि इसके संचालन को वित्तीय नियामकों द्वारा विनियमित और प्रबंधित किया जाता है। यह साबित करता है कि Exness ने वास्तव में सेवा प्रक्रियाओं, जोखिम निगरानी और ग्राहक नागरिक स्वतंत्रता की सुरक्षा पर दिशानिर्देशों का अच्छी तरह से पालन किया है।

    ध्यान रखें कि ऊपर बताए गए सभी देश/क्षेत्र ठोस वित्तीय प्रणाली और अग्रणी खुलेपन वाले देश हैं। परिणामस्वरूप, आपको Exness के ट्रैक रिकॉर्ड पर ज़ोर देने की ज़रूरत नहीं है।

    Exness द्वारा प्रस्तुत उत्पाद और सेवाएँ

    एक विविध और समृद्ध ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म बनने के लक्ष्य के साथ, Exness ने वास्तव में विदेशी मुद्रा, आपूर्ति, उत्पाद, सूचकांक और क्रिप्टोकरेंसी और हेलिप से लगातार ट्रेडिंग उत्पाद खरीदे और स्थापित किए हैं; मुख्य रूप से Exness के पास वे सभी उत्पाद हैं जिनका मौद्रिक बाज़ार में व्यापार किया जा सकता है। चाहे आप विदेशी मुद्रा, आपूर्ति या क्रिप्टोकरेंसी पूंजीपति हों, Exness आपके लिए है।

    इसके अलावा, Exness अतिरिक्त रूप से ट्रेडिंग अपॉइंटमेंट और बाज़ार विश्लेषण जैसे ग्राहक सहायता समाधान भी प्रदान करता है। सहायता उपकरण मेटाट्रेडर 4, मेटाट्रेडर 5 या cTrader में शामिल किए गए हैं। ये बाज़ार में अग्रणी ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म हैं।

    विभिन्न प्रकार के उत्पाद या सेवाओं के साथ, Exness अधिकांश निवेशकों की मांगों को पूरा करता है। नौसिखियों से लेकर जानकार विशेषज्ञों तक। इसके साथ, हम आंशिक रूप से इस चिंता का समाधान भी कर सकते हैं: क्या Exness एक महान विदेशी मुद्रा दलाल है?

    असहमति समाधान और उपभोक्ता सहायता

    Exness उपभोक्ता सहायता और तेज़ और निष्पक्ष विवाद समाधान पर केंद्रित है। प्लेटफ़ॉर्म में एक विशेषज्ञ ग्राहक सहायता टीम है, जो किसी भी समस्या को हल करने में मदद के लिए हमेशा तैयार रहती है। असहमति की स्थिति में, Exness के पास एक स्पष्ट और स्पष्ट समाधान प्रणाली होगी। वहां से ग्राहकों की ब्याज दर सुनिश्चित की जाएगी.

    परिणामस्वरूप, चयन प्रक्रिया के दौरान, ” क्या Exness पर भरोसा किया जा सकता है सवालों वाले फाइनेंसरों को संभवतः समाधान मिल जाएगा।

    Exness प्लेटफ़ॉर्म प्रशंसापत्र: ग्राहकों और पेशेवरों से प्रतिक्रिया

    Exness की सेवाओं का उपयोग करने वाले लोगों के प्रशंसापत्र

    क्या Exness पर भरोसा किया जा सकता है इसकी समीक्षा करने के लिए, इस सेवा का उपयोग करने वाले निवेशकों की टिप्पणियों के बारे में जानना आवश्यक है।

    श्रीमान. लंबे समय से पूंजीपति रहे क्वांग नहत (39 वर्ष, फु थो से) ने टिप्पणी की: “ Exness एक समर्पित और विशेषज्ञ ग्राहक सहायता समूह के साथ एक सम्मानजनक ट्रेडिंग फ्लोर है। मैं खुद आपूर्ति से लेकर उत्पादों तक कई प्रणालियों और कई वस्तुओं पर व्यापार करता हूं, फिर भी व्यापार करते समय Exness मुझे मानसिक शांति प्रदान करता है। मंजिल स्थिर है, और समस्याएं शायद ही कभी होती हैं।”

    ” दूसरी ओर, सुश्री नगोक लिन्ह (29 वर्ष, नघे एन से) ने दावा किया: “ मुझे Exness इसके सरल यूजर इंटरफ़ेस और तेज़ हैंडलिंग समय के कारण पसंद है। निवेश के लिए बिल्कुल नए व्यक्तियों के लिए, यह Exness का सबसे आकर्षक कारक है। Exness विभिन्न अन्य एक्सचेंजों से भिन्न है।

    क्या Exness पर भरोसा किया जा सकता है? Exness घोटाले की रिपोर्ट की पुष्टि हुई

    Exness प्रोफेशनल्स का विश्लेषण

    एक्सनेस के संबंध में विशेषज्ञों का भी अपना-अपना दृष्टिकोण है। आधुनिक प्रौद्योगिकी चर्चा मंचों पर कुछ नवाचार विशेषज्ञों ने टिप्पणी की कि Exness ने वास्तव में उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए उन्नत नवाचार का उपयोग किया है। उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफ़ेस से लेकर तेज़ खरीद प्रसंस्करण दर तक। विदेशी मुद्रा बाजार में डील दर अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है। यदि होल्ड-अप 1 सेकंड से कम है, तो निवेशकों के राजस्व पर काफी असर पड़ेगा।

    कुछ अर्थशास्त्री Exness फ़्लोर की सुरक्षा और विश्वसनीयता पर प्रकाश डालते हैं। इसे वैश्विक आर्थिक कानूनों के साथ कठोर अनुरूपता के साथ प्रदर्शित किया गया है। बाज़ार में कुछ विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणालियाँ हैं जो ऐसा कर सकती हैं।

    Exness की तुलना अन्य एक्सचेंजों से करें

    एक्सचेंजों की तुलना करते समय आमतौर पर जिन गुप्त कारकों पर विचार किया जाता है उनमें ट्रेडिंग शुल्क, तरलता, ग्राहक सेवा और उपयोग की जाने वाली तकनीक शामिल होती है। जब व्यापारिक लागत की बात आती है तो Exness शीर्ष पर नहीं हो सकता है, हालाँकि जब इसकी ग्राहक सेवा की बात आती है तो यह शानदार है। वर्तमान में, 3 प्रकार के खातों के साथ: क्राइटेरियन सेंट, क्राइटेरियन और प्रो, सामान्य स्प्रेड 0.6 पिप्स है; 0.6 पिप्स और 0.1 पिप्स विशेष रूप से, व्यापारिक मुद्रा जोड़ी की समस्या पर निर्भर करते हुए।

    उन्नत नवाचार Exness के लिए एक बड़ा प्लस फैक्टर है। Exness अपना स्वयं का ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है – Exness एक लाइलाज का उपयोग करता है। उपयोगकर्ता MT4 या MT5 जैसे अन्य मूलभूत प्लेटफार्मों के बजाय Exness टर्मिनल चुन सकते हैं। यह निवेशकों को बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करता है क्योंकि वे उस प्लेटफ़ॉर्म का चयन कर सकते हैं जो उनकी आवश्यकताओं और क्षमताओं से मेल खाता है। ट्रस्टपायलट मूल्यांकन वेबसाइट पर, Exness को ““ उत्कृष्ट 4.5/5 स्टार के साथ। रैंकिंग की पेशकश की गई है. बहुत सारे उपयोगकर्ता Exness के ट्रेडिंग सिस्टम को उच्च स्कोर देते हैं, यह निर्दिष्ट करते हुए कि इसका उपयोग करना आसान है और इसमें एक स्पष्ट एप्लिकेशन लेआउट है, जो इसे विभिन्न अन्य प्लेटफार्मों के अलावा स्थापित करता है।

    Exness में उत्कृष्ट तरलता भी है, जिससे निवेशकों के लिए जल्दी से व्यवसाय बनाना आसान हो जाता है। Exness के मुख्य ग्राहक अधिकारी, श्री डेमियन बन्स के अनुसार, फर्म प्रति दिन 150 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक की खरीदारी को परिष्कृत करती है। यह खुदरा विदेशी मुद्रा बाजार में अंतरराष्ट्रीय व्यापार मात्रा का 15% है। इसी कारण से, यह पूछताछ कि क्या Exness पर भरोसा किया जा सकता है? अब कोई कठिन प्रश्न नहीं रहा।

    फैसला

    Exness ग्राहकों और विशेषज्ञों से बहुत सारी सकारात्मक प्रशंसापत्रों के साथ एक विश्वसनीय ट्रेडिंग प्रणाली है। फिर भी, किसी भी अन्य सेवा की तरलता रैंकिंग विभिन्न अन्य प्लेटफार्मों की तुलना में अधिक है। इसके अलावा, Exness हर व्यक्ति को खुश नहीं कर सकती। एक्सचेंज का चयन करते समय हर किसी की विभिन्न आवश्यकताएं और मानदंड होते हैं।

    जो लोग सम्मानजनक विनिमय की तलाश में हैं, उनके लिए Exness एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है। इसके पास एक पेशेवर उपभोक्ता सहायता समूह, उन्नत आधुनिक तकनीक और अच्छी तरलता है। परिणामस्वरूप, पूर्व-पति ट्रेडिंग एक बार फिर उस ”&rdquo को मान्य कर सकती है; क्या Exness पर भरोसा किया जा सकता है प्रश्न का उत्तर हां है. फिर भी, डील प्रक्रिया के दौरान, कभी-कभी नेटवर्क या ट्रांसमिशन गलतियों के परिणामस्वरूप आपके पास Exness में लॉग इन करने की क्षमता नहीं हो सकती है, इसलिए बहुत अधिक चिंता न करें!

    अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

    अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न क्या Exness एक विश्वसनीय एक्सचेंज है?

    हां, Exness को बेहद भरोसेमंद एक्सचेंज माना जाता है। एक्सचेंज वैश्विक आर्थिक बाजार में संचालित होता है और प्रमुख वित्तीय अधिकारियों द्वारा इसकी जांच की जाती है, जिससे एक पारदर्शी और विश्वसनीय व्यापारिक माहौल बनता है।

    Exness की प्रतिष्ठा की जाँच कैसे करें?

    आप Exness की योग्यताओं और संचालन लाइसेंसों का निरीक्षण करने के साथ-साथ वित्तीय चर्चा मंचों और समीक्षा वेबसाइटों पर उपयोगकर्ता मूल्यांकन का आकलन करके Exness की विश्वसनीयता की जांच कर सकते हैं।

    क्या व्यापारी खर्च करने के लिए Exness पर भरोसा कर सकते हैं?

    हां, कई व्यापारी निवेश के लिए Exness पर भरोसा करते हैं क्योंकि इसने एक सुरक्षित सेटिंग, कम प्रसार और उत्कृष्ट ग्राहक सहायता प्रदान की है। मौद्रिक व्यापार बाजार में वर्षों की सफल प्रक्रियाओं के माध्यम से Exness की प्रतिष्ठा मजबूत हुई है।